Sunday 6 January 2013

एक सागर की लहर दूजी से बोली - - - -

  A beach scene at Porto Katsiki in Greece, Lefkada, shot with a tilt and shift lens Stock Photo - 16931881                                 
           

ओ सखि.........!!


 


              सखि , मैं चन्दा देख बढ़ी........!!


                मैं तरंगिनी सागर-तनया ,

                           अपनी सब सीमाएँ जानूँ ;

               सतत् प्रवाही मेरा जीवन ,

                       पर अपनी मर्यादा मानूँ ;

               प्रेम-मगन , विरहिन , शीतल-तन -

                       लिये निहारूँ पन्थ पिया का ,

               मिलन-निशा की तिथि मन ही मन -

                       पूनम-रात गढ़ी..............

                सखि ! मैं चंदा देख बढ़ी . . . . . !

                       सखि ! मैं चंदा देख बढ़ी . . . . . !!
                             *    *    *    *

***************************************************************
                     सर्वाधिकार सहित , स्व-रचित रचना 
***************************************************************







          

No comments:

Post a Comment